योगी आदित्यनाथ कल गोरखपुर में करेंगे नामांकन, प्रदेश में चढ़ेगा सियासी पारा

UP News: यूपी की सियासत का पारा शुक्रवार को चढ़ना तय है, क्योंकि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे. यह पहला मौका है जब योगी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए मैदान में हैं. उनके नामांकन के मद्देनजर प्रदेश पदाधिकारियों ने गोरखपुर में डेरा डाल लिया है. नामांकन के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अलावा प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में एक जनसभा भी बुलाई गई है.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार की आशंका के चलते चुनाव आयोग ने अधिकतम एक हज़ार लोगों की रैली के आयोजन के लिए अनुमति दी है. इसे देखते हुए गोरखपुर में महाराणा प्रताप इंटर कालेज में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शहर के विभिन्न वर्गो के चुने हुए 1000 प्रतिनिधि चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन करते हुए जनसभा में शामिल होंगे. इन एक हजार लोगों में शिक्षाविद, चिकित्सक, सामाजिक कार्यकर्ता, उद्यमी, व्यापारी, अधिवक्ता समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं प्रतिनिधि एवं जन प्रतिनिधि होंगे. इस चुनावी जनसभा का प्रसारण सोशल मीडिया पर भी किया जाएगा.

जनसभा में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार की सुबह सीधे जनसभा स्थल पर ही पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरखनाथ का पूजन एवं ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ का आशीर्वाद लेकर सीधे कलेक्ट्री कचहरी में एडीएम वित्त एवं राजस्व की कोर्ट (कक्ष संख्या 24) में नामांकन दाखिल करने के बाद जनसभा स्थल पहुंचेंगे.
जनसभा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान एवं स्वतंत्रदेव सिंह समेत अन्य बड़े नेता गोरखनाथ मंदिर जाएंगे. मुख्यमंत्री के नामांकन के अवसर पर प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था की है. योगी आदित्यनाथ की जनसभा में शामिल होने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीडा परिसर में पार्किंग का इंतजाम किया गया है. इसके अलावा पुराना वाणिज्य भवन में गाड़ियों की पार्किंग की जाएगी. लोगों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं एवं हिन्दू युवा वाहिनी के कायर्कर्ताओं की ड्यूटियां लगाई गई हैं.

संभावना है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ का नामांकन कराने के बाद उनके साथ घर घर जनसंपंर्क कर मतदान की भाजपा के समर्थन में मतदान की अपील कर सकते हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच फरवरी को घर-घर जनसंपर्क करेंगे. मोहद्दीपुर गुरुद्वारा में सुबह नौ से 10 बजे तक वे सिख समाज के लोगों से मुलाकात करेंगे.

Related posts

Leave a Comment